ग्वालियर में सैंपल देकर महावीरजी के दर्शन करने गया, रिपोर्ट आई पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण की जांच कराने पहुंच रहे लोग अपने करीबी और दूसरों के स्वास्थ्य के प्रति कितने गंभीर हैं, हुजरात पुल के रहने वाले व्यक्ति के उदाहरण से समझा जा सकता है। इस शख्स ने गुरुवार को 1 बजे जिला चिकित्सालय मुरार में सैंपल दिया और रिपोर्ट का इंतजार किए बिना रात को अपने मित्र के साथ महावीरजी के दर्शन के लिए राजस्थान रवाना हो गया। शुक्रवार शाम को जब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उस समय़ वे मित्र के साथ महावीरजी में घूम रहे थे। उन्होंने बताया कि खांसी होने के कारण सैंपल दिए थे।

वहीं बंधन बैंक का एक और कर्मचारी पाॅजिटिव निकला है। पूर्व में भी इस बैंक के कर्मचारी संक्रमित निकल चुके हैं। जिंसी नाला पुल स्थित हास्पिटल का नर्सिंग स्टाफ की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। खांसी, बुखार की शिकायत के चलते उसने सैंपलिंग कराई थी। वहीं कैंसर पहाड़ी स्थित मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल के नर्सिंग स्टाफ में पदस्थ 24 वर्षीय युवक व वहां भर्ती एक मरीज भी संक्रमित पाए गए हैं। मरीज रविवार को भर्ती हुआ था। सोमवार को उसका पथरी का ऑपरेशन हुआ था। जबकि नर्सिंग स्टाफ भी सैंपल देने के बाद अस्पताल में गया था। आरोग्य सेतु एप से अलर्ट मिला, जांच में निकले संक्रमित मेडिकल कारोबारी 57 वर्षीय व्यक्ति के मोबाइल में इंस्टाल आरोग्य सेतु एप में अलर्ट आया कि वे हाल ही में किसी संक्रमित के संपर्क में आए हैं। अलर्ट देखते ही वे सैंपल देने अस्पताल पहुंच गए। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में वे संक्रमित पाए गए। राहत की बात यह है कि उनमें संक्रमण के लक्षण नहीं हैं। इसके अलावा पटेल नगर निवासी 60 वर्षीय महिला चिकित्सक, एचडीएफसी बैंक में तैनात 51 वर्षीय गार्ड और जयारोग्य के सर्जरी विभाग में पदस्थ 29 वर्षीय युवक संक्रमित निकले हैं।

सेकेंड बटालियन में पदस्थ 42 वर्षीय आरक्षक, एसआरएफ कंपनी मं कार्यरत आर्य नगर निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति और मालनपुर स्थित सूर्या कंपनी में कार्यरत महालक्ष्मी नगर निवासी 46 वर्षीय युवक व उनका 26 वर्षीय बेटा संक्रमित निकला है। कंपनी की एक अन्य कर्मचारी की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। आईसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज की रिपोर्ट पाॅजिटिव आईसोलेशन वार्ड में भर्ती 79 वर्षीय वृद्ध की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। उनके बेटे ने बताया कि स्वास्थ्य खराब होने के चलते अस्पताल में भर्ती कराया था। जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई। मुरार स्थित शासकीय विद्यालय क्रमांक-2 में पदस्थ शिक्षक की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। घरसौंदी निवासी 47 वर्षीय शिक्षक की रिपोर्ट में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

दो और पिता-पुत्रों की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नया संतर मुरार के रहवासी पिता-पुत्र की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। पिता का कोयला और स्क्रैप का कारोबार है। वहीं एक अन्य 45 वर्षीय पिता और 22 वर्षीय बेटा संक्रमित निकले हैं। लाइट कारोबारी का एक बेटा पहले संक्रमित निकला था। इस कारण पिता और भाई ने सैंपल कराए थे। लैंड रिकाॅर्ड के लाइब्रेरियन और उनकी पत्नी व महलगांव निवासी दो भाईयों की रिपोर्ट में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Gave a sample in Gwalior to visit Mahavirji, report came positive

Disclaimer : Khabar247 lets you explore worldwide viral news just by analyzing social media trends. Tap read more at source for full news. The inclusion of any links does not necessarily imply any endorsement of the views expressed within them.

संबंधित ख़बरें