इमरान पीओके में मनाएंगे स्वतंत्रता दिवस, विधानसभा में भाषण देंगे और रैली करेंगे

इस्लामाबाद. प्रधानमंत्री इमरान खान 14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के अवसर परपाक के कब्जे वाले कश्मीर की विधानसभामें भाषण भी देंगे। इमरान बुधवार सुबह मुजफ्फराबाद पहुंचेंगे।स्थानीय लोगों के साथ रैली करेंगे।इस मौके पर सचिवालय और कैबिनेट के कई मंत्री भी मौजूद रहेंगे। अधिकारियों के मुताबिक, इमरान की पीओके की यात्रा वर्तमान हालात के मद्देनजर हो रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक,यात्रा के दौरान इमरान को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया जाएगा। पाक के कब्जे वाले कश्मीर के मंत्री, विपक्षी नेता और स्पीकर भी बैठक को संबोधित करेंगे।इमरान खानपाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की रैली को संबोधित करने के बाद इस्लामाबाद रवाना होंगे।वह ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस में शरीक होंगे। स्थानीय नेताओं के साथ देश की स्थिति पर चर्चा भी करेंगे।

भारत जनसांख्यिकी बदलने की कोशिश कर रहा है: इमरान

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के फैसले पर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार बयान दे रहे हैं। उन्होंनेरविवार को ट्वीट किया था- कश्मीर में कर्फ्यू, पुलिस की कार्रवाई और जनसंहार के हालात आरएसएस की विचारधारा को दर्शाते हैं। भारत कश्मीर की जनसांख्यिकी बदलने की कोशिश कर रहा है। क्या दुनिया इसे देखती रहेगी, जैसा हिटलर ने जर्मनी के म्यूनिख में किया था।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख 31 अक्टूबर से प्रभावी हो जाएंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Imran Khan: Pakistan PM Imran Khan To Address Azad Jammu and Kashmir Legislative Assembly on August 14