पाकिस्तान में पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी में टक्कर; 14 की मौत, 79 जख्मी

लाहौर. पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में तेज गति से आ रही पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी में टक्कर हो गई।इसमें 14लोगों की मौतऔर 79 जख्मी हो गए।रेडियो पाकिस्तान ने बताया कि अकबर एक्सप्रेस पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील के वल्हार रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,मालगाड़ी स्टेशन पर लूपलाइन में खड़ी थी। वहीं, पैसेंजर ट्रेन मेनलाइन पर चलने के बजाय गलत ट्रैक पर चली गई।रहीम यार खान के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) उमर सलामत ने कहा कि ट्रैक पर क्लियरेंस का काम चल रहा है। कई एजेंसियां बचाव और राहत कार्य में लगी हैं।

पैसेंजर ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त

पुलिस ने कहा कि हादसे में अकबर एक्सप्रेस का इंजन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। तीन डिब्बों को भी नुकसान पहुंचा।जियो न्यूज ने कहा कि घायलों को सादिकाबाद और रहीम यार खान के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।डीपीओ ने कहा कि बचाव अभियान जारी है। हाइड्रॉलिक कटर से शवों को निकाला जा रहा है। मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दुख जताया

पाक के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी औरप्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना पर दुख जताया। इमरान खान ने कहा किरेल मंत्री शेख राशिद अहमद को रेलवे के बुनियादी ढांचे और सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करने के लिए आपातकालीन कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।रेलमंत्रीने भी घटना को लेकर संवेदना जताई।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Pakistan Akbar Express Accident: Pakistan Train Collision 11 killed, 60 injured Pakistan Akbar Express Accident: Pakistan Train Collision 11 killed, 60 injured Pakistan Akbar Express Accident: Pakistan Train Collision 11 killed, 60 injured Pakistan Akbar Express Accident: Pakistan Train Collision 11 killed, 60 injured