पत्नी अपूर्वा को मुख्य संदिग्ध मानकर जांच कर रही पुलिस

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता रहे स्वर्गीयनारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस उनकी पत्नी अपूर्वा तिवारी को मुख्य संदिग्ध मानकर जांच कर रही है। पुलिस ने उनका माेबाइल फाेन अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने लगातार दूसरे दिन अपूर्वा से आठ घंटे पूछताछ की। दाेनाें घरेलू नाैकर गाेलू औरअखिलेश से भी पूछताछ की गई।

पुलिस रविवार काे इन्हें अलग-अलग वाहनाें में अपने साथ लेकर अस्पताल भी पहुंची। पुलिस रोहित के नाखूनों की फाेरेंसिक जांच कराना चाहती है। अपूर्वा ने पुलिस को अपना मोबाइल फोन सौंपने से पहले फॉर्मेट कर दिया।वाॅट्सएपमैसेज औरफेसबुक मैसेंजर पर होने वाली सारी चैटिंग भीडिलीट कर दी।

घटना के समय रोहित के साथ थीं अपूर्वाअपूर्वा ने पुलिस काे बताया कि वे घटना वाली रात करीब एक से दो बजे के बीच रोहित के कमरे में थीं। वे उनकी तबीयत चेक करने के लिए गई थीं। इसी के चलते पुलिस कोघटना के पीछे अपूर्वा पर ही शक है। हालांकि, वे पति के मर्डर केस में अपना हाथ होने से इनकार कर रही हैं।

मां उज्ज्वला तिवारी ने कहा- प्राॅपर्टी पर अपूर्वा की नजर थीउज्जवला शर्मा रविवार को अपनी बहू अपूर्वा के खिलाफ खुलकर सामने आ गईं। उन्होंने कहा कि अपूर्वा और उनके परिवार की नजर हमारी प्राॅपर्टी पर थी। वह चाहती थी कि सारी प्रॉपर्टी उसकी हो। परिवार की डिफेंस कॉलोनी वाली प्रॉपर्टी करीब साढ़े 300 से 400 गज की है, जिसकी कीमत लगभग 20 करोड़ रुपए है। पुलिस प्राॅपर्टी एंगल से भी जांच कर रही है।

अपूर्वा को शक था कि रोहित केकिसी महिला से नाजायज संबंध

जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि अपूर्वा की शादी पिछले साल मई में हुई थी। इससे पहले वह करीब एक साल तक रोहित के साथ लिव इन में भी रहीं। इंदौर से दिल्ली आने पर अपूर्वा ने पाया कि रोहित की घर में बिल्कुल भी नहीं चलती। वह हरेक निर्णय के लिए अपनी मां पर निर्भर है। अपूर्वा को रोहित के किसी महिला से संबंध होने का शक था। इस मुद्दे पर मां उज्ज्वला शर्मा हमेशा बेटे का बचाव करती थीं। हालांकि, मां ने इन आरोपों से इनकार किया है।

28 दिन इंदौर रहकर गई अपूर्वाअपूर्वा 2 मार्च को ही इंदौर आई थीं। 28 दिन इंदौर रहकर दिल्ली लौट गई थीं। इंदौर की अदालतों में कुछ प्रकरण थे उनमें पैरवी करने के लिए वे आई थीं। सुप्रीम कोर्ट के साथ-साथ वह इंदौर में भी केस ले रही थीं। परिवार को भी दंपती में इतने गहरे विवाद की जानकारी नहीं थी।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें रोहित और उनकी पत्नी अपूर्वा।