श्रीकांत ने कहा- पंत के नहीं चुने जाने से हैरान; मांजरेकर बोले- कार्तिक को लेना आश्चर्यजनक

खेल डेस्क. इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक होने वाले 12वें वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई। 15 सदस्यीय टीम में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को चुना गया। उन्हें ऋषभ पंत के ऊपर तरजीह दी गई। टीम चयन पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा, "पंत को वर्ल्ड कप की टीम में नहीं देखकर हैरान हूं। वहीं, संजय मांजरेकर ने कहा कि कार्तिक का चयन होना आश्चर्यजनक है।

श्रीकांत ने कहा, "पंत कुछ ही ओवरों में मैच को पलट सकते हैं। मध्यक्रम को गहराई देने के लिए शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर में से किसी एक को चुना जा सकता था।" श्रीकांत 2008 से 2012 तक मुख्य चयनकर्ता भी थे। उन्होंने 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का चयन किया था।

मांजरेकर ने कहा- विजय शंकर भाग्यशाली खिलाड़ीपूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा, "टीम चयन करके सबको खुश रखना मुमकिन नहीं, लेकिन दिनेश कार्तिक का टीम में होना आश्चर्यजनक है। चयनकर्ता उन्हें लेकर निरंतरता नहीं दिखाने के दोषी हैं। वे वर्ल्ड कप में चयन से पहले जनवरी में टीम से बाहर कर दिए गए थे। विजय शंकर टीम में जगह पाने वाले भाग्यशाली खिलाड़ी हैं।"

##

'पंत टेस्ट टीम में, लेकिन वनडे में नहीं'क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने कहा, "पंत भी थोड़े भ्रमित होंगे कि एक ओर वे टेस्ट टीम में पहले पसंदीदा विकेटकीपर हैं,दूसरी ओरउनके लिए वनडे टीम में जगह नहीं।" टेस्ट में विकेटकीपिंग को सबसे मुश्किल माना जाता है।"

##

शंकर कोबिना आजमाए चौथे नंबर के लिए चुना : आकाशपूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा, "भारत ने विजय शंकर को नंबर चार के लिए चुना है। यह भी नहीं देखा गया कि यह काम करेगा या नहीं। कार्तिक को धोनी के विकल्प के रूप में चुना गया है। टीम में कोई चौथा तेज गेंदबाज नहीं है। दिलचस्प विकल्प। उम्मीद करेंगे कि यह काम करेगा। गुड लक।"

##

शमी 4 महीने पहले वनडे स्कीम में नहीं थे : कैफ2003 वर्ल्ड कप टीम के सदस्य मोहमम्द कैफ ने कहा, "चार महीने पहले मोहम्मद शमी वनडे स्कीम में नहीं थे, लेकिन कुछ बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर उन्होंने वर्ल्ड कप में अपना नाम सुनिश्चित किया। कई खिलाड़ियों के लिए थोड़ी निराशा होगी। टीम इंडिया को शुभकामनाएं।"

## Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत।