मोदी के संसदीय क्षेत्र में आज होगा समापन, बाबा विश्वनाथ और काल भैरव की पूजा करेंगी

वाराणसी. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की गंगा यात्रा का आज आखिरी दिन है। आज का सफर चुनार से शुरू होगा औरप्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी के संसदीय क्षेत्र काशी जाकर पूरा होगा। यहां वे बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना करेंगी। पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजन से भी मिलेंगी।इससे पहले मंगलवार को प्रियंका ने मिर्जापुर में मां विंध्यवासिनी के दरबार में माथा टेकाऔर ख्वाजा जनाब इस्माइल चिस्ती की दरगाह पर चादर चढ़ाई।

प्रियंका ने मंगलवार सुबह सीतामढ़ी में सीता समाहित स्थल में पूजा करके अपने दूसरे दिन की यात्रा शुरू की थी। 70 साल का हिसाब मांगने पर प्रियंका ने मोदी पर भी हमला किया। कहा किउन्होंने 70 साल में क्या किया? इस रट की भी एक्सपायरी होगी।

मंदिर और दरगाह में माथा टेकेंगीप्रियंका चुनार में रात्रि प्रवास करने के बाद बुधवार को होलिका दहन के दिन दरगाह चुनार, बूढ़ेनाथ मंदिर पहुंचेंगी। यहां वे रामनगर में शास्त्री मेमोरियल का दौरा करेंगी। रामनगर से अस्सीघाट तक प्रियंकाबोट से आएंगी। यहां मल्लाह सम्मेलन में शिरकत करेंगी। यहां से दशाश्वमेधघाट जाएंगी। प्रियंका काशी में बाबा विश्वनाथ मंदिर औरकाशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना करेंगी। प्रियंका पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान अवधेश यादव औररमेश यादव के परिजनसे मुलाकात करेंगी। शाम कोदिल्ली रवाना होंगी।

140 किमी गंगा यात्रा का होगा समापनकांग्रेस महासचिव ने सोमवार को प्रयागराज के संगम तट पर गंगा का दुग्धाभिषेक औरआचमन करके अपनीतीन दिवसीय गंगा यात्रा औरसांची बात कार्यक्रम की शुरुआत की थी। मनैया घाट से प्रियंका गंगा किनारे बसे लोगों से संपर्क साधने के लिए छह लोकसभा क्षेत्रों के सफरपर निकलीं। इससे पहले उन्होंनेलेटे हनुमान औरअक्षयवट के दर्शन किए थे। जगह-जगह लोगों ने उनका स्वागत किया। प्रियंका ने मोदी की चौकीदारी वाली मुहिम पर वार करते हुए कहा था कि चौकीदार अमीरों के होते हैं गरीबों के नहीं। पहले दिन की यात्रा उन्होंनेसीतामढ़ी में खत्म की थी। प्रियंका की नजर लोकसभा की छह सीटों परवाराणसी से प्रयागराज तक गंगा पांच जिलों में बहती है। इन जिलों की छह लोकसभा सीटों पर प्रियंका की नजर है। 2009 के चुनाव में यहां कांग्रेस चौथे नंबर पर थी। यहां कांग्रेस के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा फूंकने के लिए प्रियंका ने गंगा यात्रा शुरू की है। प्रियंका की प्रयागराज से वाराणसी की यह तीन दिनी यात्रा 20 मार्च को संपन्न होगी। देश के राजनीतिक नक्शे में खास जगह रखने वाले उत्तरप्रदेश के प्रयागराज और वाराणसी पर प्रियंकाका खास फोकस है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today up news congress leader priyanka gandhi concludes Ganga Yatra today at varanasi