स्पेन के एक गांव में ऐसे रॉबिन हुड की चर्चा, जो घरों में नकदी भरा लिफाफा छोड़ जाता है

मैड्रिड. स्पेन के एक छोटे से गांव में एक 'रॉबिन हुड'की खूब चर्चा है। यह लोगों की मदद के लिए उनके घर के गेट पर या पोस्टबॉक्स में कैश से भरा लिफाफा छोड़कर चला जाता है। यह सिलसिला पिछले 6 मार्च से शुरू हुआऔर अभी जारी है।

इस गांव का नामविलारामियल है। न्यूज एजेंसी को यहां की मेयर नूरिया सिमन ने बताया कि हमारे गांव के 15 लोगों को ऐसे लिफाफे मिल चुके हैं। इनमें 100 यूरो (करीब 8000 रुपए) रखे मिले। लोगों में इसे लेकर काफी उत्सुकता बढ़ गई है। वे यह जानना चाहते हैं कि ऐसा कौन है जो यह काम कर रहा है? मीडिया में इसे 'रॉबिन हुड'का नाम दिया गया है।

बुजुर्ग और गरीब लोगों को मिले पैसे :विलारामियल गांव में करीब 800 लोग रहते हैं। जिन लोगों को ये लिफाफे मिले हैं, उनमें बुजुर्ग, विधावाएं या ऐसे गरीब परिवार हैं, जिनके बच्चे हैं। मेयर ने बताया कि हमने इसकी जांच की है। हमने पाया कि इन लोगों में आपस में कोई लिंक नहीं है। हम इस मदद करने वाले के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हममें से कोई नहीं जानता है कि उसका मकसद क्या है?

कुछ लोग पुलिस में गए, तो किसी ने बैंक में शिकायत की :जिन लोगों को यह पैसे मिले हैं उनमें से कुछ लोग इसकी शिकायत को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंच गए। कुछ बैंक में यह जानने पहुंचे कि मिले नोट असली हैं या नहीं। सिमन बताती हैं कि अभी तक इस मामले में कोई शिकायत नहीं की गई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Mystery Of Robin Hood Figure Who Leaves Cash Anonymously For Spanish Villagers