अमित शाह ने कहा- उप्र में अपना दल दो सीटों पर लड़ेगा; शत्रु ने भाजपा छोड़ने के संकेत दिए

नई दिल्ली. उत्तरप्रदेश मेंभाजपा और अनुप्रिया पटेल काअपना दल मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगा। शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बताया कि अपना दलदो सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगा। अनुप्रिया मिर्जापुर से चुनाव मैदान में उतरेंगी। वहीं, दूसरी सीट के लिए दोनों दलों के नेता बैठकर चर्चा करेंगे।

भाजपा सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने शुक्रवार को पार्टी छोड़ने के संकेत दिए। उन्होंने मोदी का नाम लिए बिना ट्वीट किया, "सर, पूरा देश आपकी इज्जत करता है, लेकिन नेतृत्व में विश्वसनीयता और विश्वास की कमी है। नेतृत्व जो कर रहा है और जो कह रहा है, क्या लोग उस पर विश्वास कर रहे हैं? शायद नहीं, कोई नहीं, यह सब काफी छोटा और देरी से लग रहा है। जो वादे किए गए थे, वे अभी भी पूरे नहीं हुए। आशा और प्रार्थना करता हूं, मैं आपके साथ और नहीं रह सकता। मोहब्बत करने वाले कम न होंगेे, शायद तेरी महफिल में लेकिन हम न होंगे।''

डीएमके नेता एम स्टालिन ने शुक्रवार को बताया कि 39 सीटों वाले तमिलनाडु में उनकी पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इनमें चेन्नई की तीनों सीटें नॉर्थ, साउथ और सेंट्रल भी शामिल हैं। वहीं, कांग्रेस के खाते में 9 सीटें गई हैं। हालांकि, पुडुचेरी की एकमात्र लोकसभा सीट पर भी कांग्रेस अपना प्रत्याशी उतारा है। इसके अलावा बाकी सीटें सीपीआई, सीपीआई-एम, केडीएमके, आईयूएमएल, आईजेके के खाते में गई हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस नेता टॉम वडक्कन के भाजपा में शामिल होने पर कहा कि वे बड़े नेता नहीं है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे वडक्कन गुरुवार को भाजपा में शामिल हुए थे। वेे पुलवामा आतंकी हमले पर कांग्रेस के रुख से निराश थे।

बसपा सुप्रिमो मायावती ने शुक्रवार को बताया कि अभिनेता पवन कल्याण की पार्टी और बसपा तेलंगानामें मिलकर चुनाव लड़ेंगे। जनसेना और बसपा में सीटों का बंटवारा तय हो गया है, जल्द ही ऐलान होगा। वहीं, गठबंधन के बाद पवन कल्याण ने कहा कि वे मायावती को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं।

समाजवादी पार्टी ने उप्र की 4 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। संभल से शफीकुर रहमान वर्क को टिकट दिया गया है। पहले माना जा रहा था कि इस सीट से मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव को टिकट दिया जासकता है। वहीं, कैराना से तबस्सुम हसन को उम्मीदवार बनाया गया है। वे इस सीट से मौजूदा सांसद हैं। सपा ने बाराबंकी से राम सागर रावत और गोंडा से विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह को टिकट दिया है।सपा अब तक 15 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषण कर चुकी है।

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ने से इनकार दिया। माना जा रहा था कि सहवाग को भाजपा हरियाणा के रोहतक से उम्मीदवार बना सकती है। भाजपा दिल्ली ईकाई के मुताबिक, सहवाग ने निजी कारणों के चलते चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today loksabha election news on update