पहली बार टॉप 100 में प्रजनेश, 6 स्थान के फायदे के साथ 97 नंबर पर काबिज

नई दिल्ली. भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन वर्ल्ड रैंकिंग में पहली बार टॉप 100 में शामिल हुए हैं। प्रजनेश शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई ओपन एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे। यहां वे आस्ट्रेलिया के एंड्रयू हैरिस से हारे थे। इस प्रदर्शन से उन्हें 6 स्थान का लाभ मिला और वे 103वीं रैंकिंग से 97वें नंबर पर पहुंच गए। प्रजनेश इस साल के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन में तीन क्वालीफाइंग राउंड मैच जीतकर मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे और पहले राउंड में पराजित हुए थे।

डेविस कप खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन 5 स्थान के सुधार के साथ 128वें नंबर पर पहुंचे हैं, जबकि यूकी भांबरी 4 स्थान गिरकर 156वें नंबर पर खिसक गए हैं।

चेन्नई ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले शशि कुमार मुकुंद ने 22 स्थान की छलांग लगाई है। वह 271वें नंबर पर पहुंच गए हैं। साकेत मिनेनी ने भी पांच स्थान का सुधार किया है। वह 255वें नंबर पर आ गए हैं।

भारतीय स्टार शटलर लिएंडर पेस ने भी अपनी रैंकिंग में 7 स्थान का सुधार किया है। वे अब 75वें नंबर पर पहुंच गए हैं। लिएंडर ने फ्रांस में एटीपी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए युगल सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना का 37वां स्थान बना हुआ है, जबकि दिविज शरण एक स्थान का सुधार कर 39वें नंबर पर पहुंच गए हैं। बोपन्ना और दिविज की जोड़ी को बुल्गारिया में एटीपी टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

बुल्गारिया टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले जीवन नेदुनचेझियन और पूरव राजा की भारतीय जोड़ी ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है। जीवन दो स्थान के सुधार के साथ 77वें नंबर पर पहुंचे हैं, जबकि पूरव राजा ने तीन स्थान के सुधार के साथ 100वें स्थान पर जगह बनाई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today प्रजनेश गुणेश्वरन।