पिता को स्कूल में बेटी की हरकत का चला पता, उसने दूसरी बार किया था ऐसा बर्ताव, पिता ने उसे सबक सिखाने का लिया फैसला

ओहियो. अमेरिका में एक पिता का 10 साल की बेटी को सबक सिखाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बच्ची को दूसरे स्टूडेंट को डराने-धमकाने और परेशान करने पर स्कूल की बस सर्विस से सस्पेंड कर दिया गया था। जब पिता को इसकी वजह पता चली तो उन्होंने बेटी को सबक सिखाने का फैसला किया। उन्होंने कड़कड़ाती ठंड में बेटी को 8 किमी दूर स्थित स्कूल पैदल भेजा। इतना ही नहीं, उन्होंने बाकी पेरेंट्स से भी बच्चों को जिम्मेदार बनाने की अपील की।

बेटी की बदमाशी पर ऐसे सिखाया सबक- ओहियो के स्वानटन के रहने वाले मैट कॉक्स की 10 साल की बेटी की पिछले शुक्रवार को स्कूल बस सर्विस सस्पेंड कर दी गई। उन्हें इस बात की खबर तब लगी जब बच्ची को सुबह स्कूल जाना था।- मैट ने जब पूछताछ की तो पता चला कि उनकी बेटी ने स्कूल में किसी स्टूडेंट को डरा-धमकाकर परेशान किया था, जिसके लिए उसे ये सजा दी गई थी। ये दूसरा मौका था, जब बच्ची ने ऐसी हरकत की थी।- वजह जानने के बाद मैट ने बेटी को सबक सिखाने का फैसला किया। उन्होंने कड़कड़ाती ठंड और माइनस टेम्प्रेचर में 8 किमी दूरी पर स्थित स्कूल पैदल जाने का ऑर्डर दिया।- मैट खुद भी बेटी के पीछे कार से धीरे-धीरे चलते रहे और फोन से उसकी रिकॉर्डिंग करते रहे। सजा पूरी होने के बाद उन्होंने 'लाइफ लेसन' कैप्शन के साथ ये वीडियो फेसबुक डाला।- ये वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो गया। इसे साढ़े 3 लाख बार शेयर किया जा चुका है और इस वीडियो को डेढ़ करोड़ बार देखा जा चुका है। सोशल मीडिया यूजर्स पिता के इस तरीके की तारीफ कर रहे हैं।

बाकी पेरेंट्स से ये अपील- मैट ने ये वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि कैसे उसकी बेटी के काम ने उसे ये सजा देने पर मजबूर किया। हालांकि, उसकी बेटी को समझ आ गया है कि उसके गलत बर्ताव के चलते उसे पैदल चलना पड़ा।- मैट ने वीडियो में कहा कि मुझे पता है कि बहुत सारे पेरेंट्स सजा के इस तरीके से सहमत नहीं होंगे। पर कोई बात नहीं। मैंने वो किया जो मुझे अपनी बेटी को सबक सिखाने के लिए ठीक लगा।- उन्होंने बाकी पेरेंट्स से अपील करते कहा कि पेरेंट्स को अपने बच्चों को जवाबदेह रखने की जरूरत है। इसलिए मैं ये दिखा रहा हूं मैं कैसे अपने बच्चे को जवाबदेह रखता हूं। मैं उन पेरेंट्स में से नहीं हूं जो बातों को ये कहकर टाल देते हैं कि बच्चे तो बच्चे रहेंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Dad forces daughter to walk to school after suspended for bullying Dad forces daughter to walk to school after suspended for bullying Dad forces daughter to walk to school after suspended for bullying