बराक और मिशेल ओबामा ने की Netflix के साथ डील, बनाएंगे शो-फिल्म

वाशिंगटन/नई दिल्लीः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा ने वीडियो स्ट्रीमिंग वेबसाइट नेटफ्लिक्स के था डील साइन किया है. इस डील के तहत ओबामा कपल नेटफ्लिक्स के लिए स्क्रिप्टेड टीवी शो और डॉक्यूमेंट्री बनाएंगे.

इस डील के जरिए ओबामा को इंटरनेशनल मंच पर लोगों से अपने शो के जरिए जुड़ने का मौका मिलेगा, और वह ना सिर्फ करोड़ों अमेरिकी बल्कि दुनियाभर के लोगों से जुड़ सकेगें. ओबामा कपल ने 'हायर ग्राउंड प्रोडक्शन' नाम से एक प्रोडक्शन कंपनी शुरु की है जो नेटफ्लिक्स के लिए कंटेंट तैयार करेगी.

इसके जरिए कोई कैंपेन शुरु करने का इरादा नहीं द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि ओबामा का इस प्लेटफॉर्म के जरिए अपने सक्सेसर( राष्ट्रपति ट्रंप) के खिलाफ किसी तरह का कैंपेन शुरु करने का कोई ईरादा नहीं है. नेटफ्लिक्स की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि ओबामा कपल हमारे लिए स्क्रिप्टेड सीरीज, अन-स्क्रिप्टेड सीरीज और डॉक्यूमेंट्री-फीचर बनाएंगे. ये शोज़ राष्ट्रपति के 8 साल के कार्यकाल से जुड़े अनुभवों पर होगा.

लोगों से जुड़ सकेंगे-ओबामा अपने बयान में बराक ओबामा ने कहा, मेरे लिए ये बेहद आनंद का विषय रहा जब मैं अपने कार्यकाल के दौरान लोगों से मिला, उनसे बातें की उनके अनुभव बांटे. ये मेरे जन-सेवा के कामों में मेरे लिए सबसे खास रहा. हम अपने इसी दायरे को और बढाना चाहते हैं और इस लिए मैं और मिशेल नेटफ्लिक्स से इस साझेदारी को लेकर काफी एक्साइटेड हैं